• अंदर की बात - टूथपेस्ट के ये इस्तेमाल जानते हैं आप?

  • टूथपेस्ट का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे. पर क्या आप जानते हैं ब्रश करने अलावा आप उसका और भी इस्तेमाल कर सकते हैं. नहीं जानते कोई बात नहीं हम बताते हैं.

    1. चमक उठेगी चांदी

    चांदी की चीजें रखे-रखे काली पड़ जाती हैं. अगर आपके घर में भी चांदी के बरतन हैं तो एक खराब टूथ ब्रश लें उस पर पेस्ट लगाएं और बर्तनों पर रगड़ दें. थोड़ी देर वैसे ही रहने दें फिर धो दें. आपकी चांदी की चीजें चमक उठेगी!

    2. कार की हेडलाइट पर आ जाएगा ग्लो

    आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कार की हेडलाइट को साफ करने में भी कर सकते हैं. समय एक साथ साथ कार की हेडलाइट धुंधली सी हो जाती है ऐसे में टूथपेस्ट को हेडलाइट पर लगाएं और उसे कपडे या तौलिये से साफ़ करें अच्छे नतीजे सामने आएंगे!

    3. लौट आएगी जूते की चमक

    रफ यूज के नाते जूते के नीचे रबड़ वाली जगह गन्दी हो जाती है उसे चमकाने के लिए आप उस पर टूथपेस्ट लगासकते हैं.

    4. टेबल के दाग

    टेबल पर चाय के कप के दाग रह जाते हैं जो देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते. इनको छुड़ाना भी काफी मुश्किल होता है पर अगर उन्हें आप टूथपेस्ट लगाकर साफ़ करें वो दाग भी हट जायेंगे और टेबल चमकने लगेगी.

    5. शर्ट पर स्याही का दाग

    ये खास तौर पर स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ होता है. कितनी भी कोशिश कर लें वो उसा दाग को निकालने की नाकाम ही होते हैं. फिर शर्ट का एक ही अंजाम होता है कि वो फेंक दी जाती है ऐसे में टूथपेस्ट इस समस्या का हल बन सकता है. शर्ट में जहां दाग है श्याही का निशान है उस पर टूथपेस्ट लगाएं और टूथब्रश से हलके हलके रगड़ें और उसे 24 घंटों के लिए ऐसे ही छोड़ दें फिर शर्ट को धो लें.

  •  







  • Popular